Wednesday 23 August 2017

1 सितंबर विशालकाय क्षुद्रग्रह पृथ्वी के साथ 'घनिष्ठ मुठभेड़' नासा की चेतावनी




नासा ने कहा है कि एक 3 मील लंबा बड़ा क्षुद्रग्रह फ्लोरेंस 1 सितंबर को 4.4 मिलियन मील की दूरी पर पृथ्वी से सुरक्षित रूप से पारित होगा।

 

फ्लोरेंस क्षुद्रग्रह क्या है?

 

क्षुद्रग्रह फ्लोरेंस सबसे बड़ा निकट-पृथ्वी क्षुद्रग्रहों में से एक है जो कई मील का आकार है। नासा के स्पिट्जर स्पेस टेलीस्कॉप और नेवाइस मिशन से मापने से यह संकेत मिलता है कि इसका आकार लगभग 4.4 किलोमीटर है।

 

3 मील विशाल क्षुद्रग्रह 1 सितं
बर को पृथ्वी
नजदीक से हो कर गुजरने वाले विशाल क्षुद्रग्रह फ्लोरेंस

 

इस क्षुद्रग्रह को कैसे देखें?

 

नासा के अनुसार, यह अगस्त के अंत में और सितंबर के शुरुआती दिनों में छोटी दूरबीनों को भी दिखाई देगा, जब यह 9 वें परिमाण को चमक जाएगी। नासा के वैज्ञानिक, कैलिफोर्निया में नासा के गोल्डस्टोन सौर प्रणाली रडार और प्यूर्टो रिको में नेशनल साइंस फाउंडेशन के अरिसीबो वेधशाला में, रडार इमेजिंग का उपयोग करते हुए अपनी विशेषताओं का पालन करने के लिए भूमि आधारित रडार का उपयोग करेंगे।

 

यह 18 9 0 के बाद से बहुत करीब नहीं आया है

 

क्षुद्रग्रह 1 सितंबर को पृथ्वी के साथ 'अपेक्षाकृत करीब मुठभेड़' बनायेगा। फ्लोरेंस नाइटिंगेल के नाम पर दिया गया ग्रह, 1 9 81 में पहली बार देखा गया था, और सितंबर में उड़ने वाला सबसे निकटतम पृथ्वी पर 18 9 0 से आएगा। और, यह जीता यह 2,500 तक फिर से नहीं आ सकता है

 

पृथ्वी के करीब होने पर क्या होगा?

 

इस समय के दौरान, यह नक्षत्र पिसिस ऑस्ट्रिनस, मकर, कुंभ राशि और डेल्फीनस के माध्यम से पारित होगा। नासा का कहना है कि क्षुद्रग्रह फ्लोरेंस सुरक्षित रूप से लगभग 4.4 मिलियन मील (7 मिलियन किलोमीटर) की दूरी पर पिछले पृथ्वी को उड़ जाएगा।

No comments:

Post a Comment

चंद्रमा पर विशाल गुफा पाया, अंतरिक्ष कॉलोनी के लिए सही स्थान हो सकता है, वैज्ञानिकों ने कहा

जापानी वैज्ञानिकों का कहना है कि यह खतरनाक विकिरण और चरम तापमान से अंतरिक्ष यात्री को आश्रय दे सकता है जापान की अंतरिक्ष एजेंसी के ...