Thursday 24 August 2017

26 साल बाद, राजीव गांधी हत्याकांड के कैदी पेरारिवलान को 30 दिन का पैरोल छुट्टी मिला



26 साल में पहली बार, राजीव गांधी हत्या के मामले में एक अपराधी, पेरारिवलान पैरोल पर वेल्लोर जेल से बाहर चला गया। तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को पेरारिवलान के लिए 30 दिनों के लिए पैरोल देने का आदेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री एडाप्पादी पालानी ने कहा कि अनुरोध पर विचार किया जाएगा।

पुलिस विभाग को एक आधिकारिक पत्र में, तमिलनाडु सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने पेरारीविल्लन को साधारण छुट्टी दी जाने की अनुमति दी है। पत्र में कहा गया है, "सामान्य छुट्टी को इस शर्त पर दी जा सकती है कि छुट्टी के दौरान जीवन अपराधी पेरारिवलान को मजबूत पुलिस अनुरक्षण के साथ प्रदान किया जाना चाहिए।"

जी पेरारीवलान ने 26 साल जेल में बिताए हैं और उन्हें पहली बार पैरोल दिया गया है। द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने पेरोल के मुद्दे को राज्य विधानसभा में पेरारिवलान तक उठाया था। स्टैलिन और अन्य विपक्षी दलों के विधायकों के साथ सरकार ने पैरोल देने की अपील की थी पेरारिवलन की मां ने अपने बेटे को पैरोल देने के लिए कई बार सरकार को याचिका दायर कर दी थी ताकि वह अपने बिस्तर से भरे पिता को मिल सकें।

2014 में, तत्कालीन मुख्यमंत्री तमिलनाडु जे जयललिता ने मामले में सभी सात अभियुक्तों को रिहा करने का फैसला किया था, जिसे केंद्रीय गृह सचिव को पत्र के साथ पालन किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने हालांकि, यह अनुमति नहीं दी थी।

No comments:

Post a Comment

चंद्रमा पर विशाल गुफा पाया, अंतरिक्ष कॉलोनी के लिए सही स्थान हो सकता है, वैज्ञानिकों ने कहा

जापानी वैज्ञानिकों का कहना है कि यह खतरनाक विकिरण और चरम तापमान से अंतरिक्ष यात्री को आश्रय दे सकता है जापान की अंतरिक्ष एजेंसी के ...